Thursday, August 2, 2018

शुक्रवार को करें इन में से करें कोई भी उपाय

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा और उनके निमित व्रत रखा जाता है। इस दिन व्रत रखने से और कुछ खास उपाय करने से आपके धन में वृद्धि होगी। घर की सुख-समृद्धि बनी रहेगी और आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी। साथ ही बिजनेस में बढ़ोत्तरी होगी, आर्थिक स्थिति बेहतर होगी और आपकी किस्मत के सितारे आपका पूरा साथ देंगे।



शुक्रवार को करें इन में से करें कोई भी उपाय-


  1. अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में कभी धन की कमी न हो। तो आप शुक्रवार के दिन सवा किलो चावल को सफेद कपड़े की पोटली में बांधकर अपनी तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से आपके घर में लक्ष्मी मां की कृपा से कभी धन की कमी नहीं होगी।
  2. सदा लक्ष्मी जी की कृपा आपके ऊपर बनी रहे, इसके लिए शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को कमल का फूल भी अर्पित करें। माता की कृपा सदा आप पर बनी रहेगी।
  3. पैसों के साथ ही घर में कभी अन्न की कमी न हो, इसके लिये शुक्रवार के दिन 5 एकाक्षी नारियल लेकर, एक पीले कपड़े में बांधकर अपने रसोईघर के पूर्व स्थित कोने में रख दें। ऐसा करने से आपको घर में कभी भी अन्न-धन की कमी महसूस नहीं होगी।
  4. अगर आपके घर में पैसों की तंगी रहती है तो आप 5 शुक्रवार तक मां लक्ष्मी को सफेद फूलों से बनी माला चढ़ाएं। ऐसा करने से आपकी पैसों से संबंधी परेशानी का हल जल्द ही मिलेगा।
  5. अगर आपको अपने जीवन में सच्चे साथी की तलाश है तो आप शुक्रवार के दिन दूध और चावल की खीर बनाएं। ध्यान रहे उस खीर में शक्कर की जगह मिश्री डालनी है । अब इस खीर का भोग देवी मां को लगाएं। भोग लगाने के बाद प्रसाद छोटी कन्याओं में बांट दें। ऐसा करने से आपको जल्द ही अथाह प्रेम करने वाला जीवन साथी मिलेगा।
  6. परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य स्थापित करने के लिए शुक्रवार के दिन 11 कन्याओं को भोजन कराएं और कुछ गिफ्ट करें। अगर 11 कन्याओं को भोजन नहीं करा सकते तो 5 को कराएं, 2 को कराएं और वो भी नहीं कर सकते, तो दो कन्याओं को फल का दान करें। ऐसा करने से परिवार में सामंजस्य की स्थिति बनी रहेगी।
  7. यदि आप चाहते हैं कि आपकी सोची हर मुराद आसानी से पूरी हो जाए तो आप शुक्रवार के दिन शाम के समय लक्ष्मी जी के आगे सोने की अंगूठी रखकर या फिर कुम्हार के घुमते हुए चाक से मिट्टी लाकर रख दें और उसकी विधि-विधान से पूजा करें। ऐसा करने से आपका सोचा हुआ काम जल्द ही पूरा होगा।
  8. यदि आपके किसी काम में बार-बार अड़चनें आ रही हैं, समय रहते काम पूरा नहीं हो पा रहा है तो शुक्रवार के दिन मन में व्रत का संकल्प करके मां लक्ष्मी के निमित व्रत करें और संभव हो तो आगे के लिये भी शुक्रवार के दिन व्रत जारी रख सकते हैं। आपकी सारी मनोकामनाएं जल्द ही पूरी होंगी।

No comments:

Post a Comment