Monday, May 22, 2017

मंगल ग्रह का मिथुन राशि प्रवेश

27 मई दोपहर 1 बजकर 53 मिनट पर मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन होगा। इस बार यह ग्रह वृषभ राशि से निकलर मिथुन राशि प्रवेश करेगा और यहां एक महीने से भी अधिक के लिए बना रहेगा। इसके बाद 11 जुलाई 2017 को मंगल ग्रह का कर्क राशि में स्थानांतरण होगा। किंतु इस दौरान मिथुन राशि के साथ-साथ अन्य ग्यारह राशियों पर क्या प्रभाव होगा, हम आपको यहां राशि अनुसार बताने जा रहे हैं। नोट: यह ज्योतिष परिणाम आपकी चंद्र राशि यानि कि कुंडली की राशि पर आधारित हैं।


मेष राशि

मंगल ग्रह आपकी राशि के तीसरे भाव में गोचर करेगा, जो कि आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा। यह भाव आपके कॅरियर और आत्म विश्वास से जुड़ा है, परिणाम स्वरूप इस दौरान आपको दोनों पक्षों में सफलता हाथ लगेगी। इसके अलावा भाग्य भी आपका साथ देगा। किंतु माता-पिता की सेहत को लेकर थोड़ा सतर्क रहें।

वृषभ राशि

मंगल ग्रह का आपकी राशि के दूसरे भाव में गोचर होगा, जिसका सीधा अटैक आपके धन पर होगा। आपकी आमदनी में अधिक बदलाव नहीं आएगा किंतु आप जरूरत से अधिक धन खर्च करेंगे। इसके अलावा जीवनसाथी की सेहत को नजरअंदाज ना करें। मंगल के इस गोचर के दौरान यदि इस ग्रह को शांत करने के उपाय करेंगे तो नुकसान से बच सकते हैं आप।

मिथुन राशि


आप ही की राशि में मंगल ग्रह के आने से आपकी कुंडली के प्रथम भाव पर इसका असर देखने को मिलेगा। किंतु घबराने जैस कुछ भी नहीं है, यह गोचर आपके भाग्य को जगाएगा और नए अवसर दिलाएगा। लेकिन इस दौरान आपका क्रोध भी बढ़ेगा, जो कि मंगल ग्रह के मजबूत होने का सबसे बड़ा संकेत होता है।

कर्क राशि

मंगल ग्रह आपकी राशि के बारहवें भाव में गोचर करेगा, जिसके कारण आपकी सेहत को नुकसान हो सकता है। या तो अचानक बीमार बड़ सकते हैं या लंबे समय से चली आ रही बीमारी पहले से भी खतरनाक साबित हो सकती है। इसलिए गोचर के समीप आने से पहले ही आपको मंगल ग्रह को शांत करने के उपाय कर लेने चाहिए।

सिंह राशि

मंगल का आपकी राशि के ग्यारहवें भाव में गोचर होगा और यह ग्रहीय परिवर्तन आपके लिए शुभ होने वाला है। नए अवसर मिलेंगे, संभव है कि आपको ऑफिस से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल जाए। इसके अलावा आपका आत्मविश्वास भी इस दौरान बढ़ता हुआ दिखाई देगा। किंतु मंगल की मजबूती आपको गुस्सा भी प्रदान करेगा, इसको काबू में रखना जरूरी होगा।

कन्या राशि

मंगल ग्रह का दसवें भाव में आना आपको लिए बहुत ज्यादा शुभ होने वाला है। आपके कॅरियर में अचानक उछाल आएगा, हो सकता है कि आपको प्रमोशन भी मिल जाए। लेकिन अगर आपका खुद का बिजनेस है तो इस दौरान नए क्लाइंट मिल सकते हैं जो आपको बड़े फायदे का सौदा दे जाएं। किंतु इस दौरान मंगल की मजबूती आपको गुस्सा भी प्रदान करेगा, इसको काबू में रखना जरूरी होगा।

तुला राशि

मंगल ग्रह आपकी राशि से नौवें भाव में जाएगा। इस दौरान आपकी आय में वृद्धि हो सकती है और आप किसी लंबी दूरी की यात्रा कर सकते हैं। अगर शादीशुदा हैं तो जीवनसाथी का खूब प्यार और सपोर्ट मिलेगा। आपको भाई-बहन और माता की सेहत का ख्याल रखना होगा।

वृश्चिक राशि

आपकी राशि में इस बार मंगल आठवें भाव में आ रहा है, जिसके प्रभाव से आपको कोई शारीरिक पीड़ा हो सकती है। यह गोचर आपको अप्रत्याशित लाभ भी दे सकता है, लेकिन वहीं कुछ कानूनी मसलों में भी फंस सकते हैं आप। यह गोचर आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। इसलिए हर फैसला सोच-समझकर ही लें।

धनु राशि

मंगल ग्रह का आपकी राशि के सप्तम भाव में गोचर होगा, जिसके सीधा असर आपके स्वभाव पर होगा। आपका रवैया हर समय आक्रामकता से पूर्ण होगा और साथ ही छोटी-छोटी बातों पर चिड़चिड़ापन एवं क्रोध भी देखने को मिल सकता है। इस गुस्से पर बहुत ज्यादा कंट्रोल करने की जरूरत होगी।

मकर राशि

मंगल आपकी राशि से छठे भाव में जाएगा। क़ानूनी मसलों में आपको सफलता मिलने की संभावना है। मंगल इस दौरान आपको पूरा सपोर्ट देगा, जिसके चलते आपका स्वभाव भी बदलेगा। मंगल का क्रोध और आक्रामकता वाला तत्व आपमें देखने को मिलेगा। वहीं दूसरी ओर बच्चों को गोचर का लाभ मिलेगा, परंतु वे स्वभाव से ज़िद्दी हो सकते हैं।

कुम्भ राशि

मंगल आपकी राशि से पांचवें भाव में जाएगा। यह गोचर आपके लिए मिलाजुला होगा। एक ओर नौकरी में प्रमोशन या परिवर्तन जैसी परिस्थिति बनेगी लेकिन दूसरी ओर आपके खर्चे बहुत ज्यादा बढ़ने वाले हैं।

मीन राशि

मंगल ग्रह का इस दौरान आपकी राशि के तीसरे भाव में गोचर होगा। इसका असर आपकी माता जी की सेहत पर होगा। उनकी सेहत में थोड़ी गिरावट देखने को मिल सकती है। उनके साथ आपका वैचारिक मतभेद भी संभव है। घरेलू जीवन से आप थोड़े असंतुष्ट दिख सकते हैं। बितना ही नहीं, आपके शादीशुदा जीवन में भी शांति कम हो सकती है। 

No comments:

Post a Comment