Thursday, November 16, 2017

सूर्य का वृश्चिक राशि में प्रवेश

16 नवंबर को दोपहर 12 बजकर 22 मिनट पर सूर्य वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे। सूर्यदेव जिस राशि में जाते हैं, उस राशि के लिये शुभ परिणाम देने वाले होते हैं। साथ ही अन्य राशियों पर भी इसके अलग-अलग प्रभाव देखने को मिलते हैं, तो किस राशि पर सूर्य के वृश्चिक राशि में इस गोचर से क्या प्रभाव होगा और उसके लिये क्या उपाय करने चाहिए। 

मेष राशि का राशिफल
इस राशि वालों सूर्य आपके आठवें खाने, यानी अष्टम स्थान में प्रवेश करेगा। इस स्थान पर सूर्य आपके लिये हानि कराने वाला हो सकता है। अष्टम स्थान आयु और मृत्यु से संबंध रखता है। अतः सूर्य के अशुभ फलों से बचने के लिये काली गाय या बड़े भाई की सेवा करें। अगर आपका बड़ा भाई नहीं है तो पड़ोस में अपने बड़े भाई जैसे को कुछ गिफ्ट दें। साथ ही अगर किसी important काम के लिये बाहर जा रहे हैं तो मीठा खाकर और पानी पीकर ही जायें, काम बनने में आसानी होगी।   
वृष राशि का राशिफल
इस राशि वालों सूर्य का वृश्चिक राशि में यह प्रवेश आपके लिये भी अधिक शुभ नहीं है। यह आपको क्रोध दिलाने वाला हो सकता है। खराब स्थिति से बचाव के लिये अगले महीने की संक्रान्ति तक प्रतिदिन भोजन करने से पहले रोटी के टुकड़े की अग्नि में आहुति दें। इसके अलावा तांबे का एक चौकोर टुकड़ा जमीन के नीचे दबाएंगे, तो आपकी परेशानी जल्द ही हल होगी।
मिथुन राशि का राशिफल
इस राशि वालों सूर्य का यह गोचर आपके शत्रुओं की वृद्धि करेगा और आपको किसी रोग की संभावना भी हो सकती है। मन्दिर या किसी धर्मस्थल के बाहर कुत्ते के लिये भोजन रखने से या वहां पर कुछ न कुछ दान देते रहने से सूर्य की अशुभ स्थिति से बचाव होगा, साथ ही आपका स्वास्थ्य भी अच्छा बना रहेगा।   
कर्क राशि का राशिफल
इस राशि वालों सूर्य आपके पाचंवे घर में प्रवेश करने से आपके लिये हर तरह से शुभ साबित होगा। पढ़ाई में आपकी रुचि बढ़ेगी। संतान से पॉजिटिव रिजल्ट मिलेंगे, साथ ही गुरु का आशीर्वाद आपके ऊपर बना रहेगा। आपके अन्दर फैसला करने की ताकत बढ़ेगी और आपके जीवन में इस दौरान भरपूर प्यार रहेगा। अच्छे फलों को सुनिश्चित करने के लिये लाल मुंह वाले बन्दर की सेवा करें या किसी पक्षी को दाना डालें।  
सिंह राशि का राशिफल
इस राशि वालों सूर्य का यह गोचर आपको भूमि, भवन, वाहन और माता का सुख दिलायेगा। शुभ फलों को और भी शुभ बनाने के लिये अगली संक्रान्ति तक प्रतिदिन किसी गरीब को भोजन कराएं। दोनों टाइम या कम से कम एक समय करायें, ये आपकी श्रद्धा पर निर्भर करता है। साथ ही अगर आप कोई लोहे या लकड़ी का काम करने की सोच रहे हैं, तो अगले महीने तक के लिये टाल दें।
कन्या राशि का राशिफल
इस राशि वालों सूर्य की इस संक्रान्ति से आपके भाई-बहनों से सम्बन्ध खराब हो सकते हैं और आपको यश की हानि हो सकती है। खराब स्थिति से बचने के लिये अपना व्यवहार अच्छा बनाए रखें और गलत कामों में फंसने से बचें।   
तुला राशि का राशिफल
इस राशि वालों सूर्य आपके दूसरे खाने में प्रवेश करेगा। इससे आपके ससुराल पक्ष में कष्ट हो सकता है। हालांकि आपको धन लाभ भी होगा। बुरे फलों से बचने के लिये और अच्छी स्थिति सुनिश्चित करने के लिये नारियल तेल या बादाम किसी धर्मस्थल या मन्दिर में देते रहें। इससे आपकी परेशानियां जल्द ही हल होंगी।
वृश्चिक राशि का राशिफल
इस राशि वालों सूर्य का यह प्रवेश क्योंकि आपकी राशि में ही हो रहा है, तो यह आपके लिये निश्चित रूप से शुभ फल देने वाला होगा। आपको सुख मिलेगा। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, साथ ही आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। शुभ स्थिति सुनिश्चित रखने के लिये पैतृक घर में हैंड पम्प लगवाएं। 
धनु राशि का राशिफल
इस राशि वालों सूर्य की यह वृश्चिक संक्रान्ति आपके लिये व्यय कराने वाली होगी। आपके खर्चों में वृद्धि होगी। अपने खर्चों पर कंट्रोल रखने के लिये घर में पर्याप्त मात्रा में रोशनी रखें। साथ ही घर के बरामदे को खुला रखें, ताकि सूर्य की रोशनी भी घर के अन्दर आ सके। इसके अलावा दूसरों के द्वारा की गई गलती को इस दौरान भूलाने की कोशिश करें।   
मकर राशि का राशिफल
इस राशि वालों सूर्य के ग्यारहवें घर में इस प्रवेश से आपको कुछ फायदा और कुछ नुकसान हो सकता है। ग्यारहवां घर आमदनी और कामना पूर्ति का है। यह आपकी आमदनी में बढ़ोतरी करेगा, लेकिन इस घर का स्वामी अकारक होने से आपको थोड़ा नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। अशुभ स्थिति से बचाव के लिये और शुभ स्थिति सुनिश्चित करने के लिये रात को 5 मूली या बादाम सिरहाने रखकर सोयें और अगले दिन किसी धर्मस्थल पर जाकर दे दें। साथ ही इस दौरान किसी से किये गये अपने वायदे को जरूर पूरा करें।  
कुंभ राशि का राशिफल
इस राशि वालों सूर्य का यह गोचर आपकी और आपके पिता की उन्नति का सूचक है। इस दौरान आपको नौकरी में पदोन्नति मिलेगी, आपके बिजनेस की तरक्की होगी और आपके पिता का सम्मान बढ़ेगा। आप सिर पर टॉपी या पगड़ी बांध सकते हैं।जिससे अच्छे फलों को सुनिश्चित करने सिर ढ़ककर रखना फायदेमंद होगा .। साथ ही अगले एक महीने तक अगर हो सके तो काले या नीले रंग के कपड़े पहनना अवॉयड करें।  
मीन राशि का राशिफल
इस राशि वालों सूर्य आपके भाग्य स्थान, यानी नवे स्थान पर गोचर करेगा। इसलिए आपकी कामयाबी का सितारा निश्चित रूप से चमकेगा। सूर्य की अच्छी स्थिति को मजबूत करने के लिये अगले एक महीने तक घर में पीतल के बर्तनों का प्रयोग करें और सफेद वस्तुओं का दान करें।  

No comments:

Post a Comment